What is ARTIFICIAL INTELLIGENCE :- यहां पर जानिए

Hindi tech97


What is ARTIFICIAL INTELLIGENCE :- यहां पर जानिए

Artificial intelligence (A I, Machine intelligence, MI) मानव और अन्य जानवरों द्वारा प्रदर्शित natural intelligence (N I) के विपरीत मशीनों द्वारा प्रदर्शित खुफिया है कंप्यूटर साइंस में एआई रिसर्च को "Intelligent agent" के अध्ययन के रूप में परिभाषित किया जाता है: किसी भी उपकरण जो कि इसके पर्यावरण को मानते हैं और ऐसे कार्य करते हैं जो सफलतापूर्वक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का मौका बढ़ाते हैं। संवादात्मक रूप से, शब्द "human minds" तब लागू किया जाता है जब मशीन "संज्ञानात्मक" कार्यों की नकल करता है जो मनुष्य अन्य मानव मस्तिष्क, जैसे "सीखने" और "समस्या सुलझाने" के काम में आती है.
artificial intelligence

HISTORY :-
Artificial intelligence को 1 9 56 में एक शैक्षणिक अनुशासन के रूप में स्थापित किया गया था, और वर्षों से आशावाद के कई तरंगों का अनुभव हुआ है,  इसके बाद निराशा और धन की हानि hui. ,  इसके बाद नए दृष्टिकोण, सफलता और नवीनीकृत वित्त पोषण।इसके अधिकांश इतिहास के लिए, एआई अनुसंधान उन उपक्षेत्रों में विभाजित किया गया है जो अक्सर एक-दूसरे के साथ संवाद करने में विफल रहते हैं। ये उप-क्षेत्रों तकनीकी लक्ष्यों पर आधारित होती हैं, जैसे कि विशिष्ट लक्ष्यों (जैसे "रोबोटिक्स" या "मशीन सीखने"), विशेष उपकरण ("तर्क" या "तंत्रिका नेटवर्क") का उपयोग, या गहरी दार्शनिक अंतर उपक्षेत्र भी सामाजिक कारकों (विशेष संस्थानों या विशेष शोधकर्ताओं का काम) पर आधारित है।

SCOPE :-
 AI दायरा विवादित है: मशीनों में तेजी से सक्षम हो जाने के कारण, "खुफिया" की आवश्यकता के अनुसार कार्य को अक्सर परिभाषा से हटा दिया जाता है, एआई प्रभाव के रूप में जाना जाने वाला एक घटना, जिससे यह कहा जाता है कि "ऐ जो कुछ भी अभी तक नहीं किया गया है " उदाहरण के लिए, ऑप्टिकल कैरेक्टर मान्यता को अक्सर" कृत्रिम बुद्धि "से बाहर रखा गया है, जो एक नियमित तकनीक बन गया है।  सामान्यतः 2017 के रूप में वर्गीकृत क्षमताओं में मानव भाषण को सफलतापूर्वक समझना शामिल है,  सामरिक गेम सिस्टम (जैसे शतरंज और गो ), स्वायत्त कारों, सामग्री वितरण नेटवर्क में बुद्धिमान रूटिंग और सैन्य सिमुलेशन में उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा होती है.


artificial intelligence

Comments

Popular posts from this blog

Race 3 full movie hd full hd

Vivo Y83 With FullView 2.0 Display, Notch Launched in India: Price, Specifications, Features

Asus ZenFone 5Z आ रहा है भारत, कल हो सकता है लॉन्च